खेल

केएल राहुल के साथ भारत के लिए खेल चुके नेत्रवलकर, U19 वर्ल्ड कप में…

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा उलटफेर 6 जून को देखने को मिला। न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर मेजबान अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस मैच में तीनों डिपार्टमेंट में अमेरिका से मात खा गई और इस तरह से उसे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने सफर का आगाज हार के साथ करना पड़ा। अमेरिका की बात करें तो यह उनकी लगातार दूसरी जीत थी। पाकिस्तान को अपना अगला मुकाबला इंडिया के साथ इसी मैदान पर 9 जून को खेलना है। अमेरिका की ओर से कप्तान मोनांक पटेल और सौरभ नेत्रवलकर दोनों ने दमदार प्रदर्शन किया। दोनों ही भारतीय मूल के हैं। मोनांक को उनकी दमदार फिफ्टी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच के बाद से हर तरफ सौरभ नेत्रवलकर की चर्चा है।

नेत्रवलकर का जन्म मुंबई में हुआ था और यह खिलाड़ी भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप भी खेल चुका है। 2010 में खेले गए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में सौरभ भारतीय टीम का हिस्सा थे और इतना ही नहीं उन्होंने भारत की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच भी खेला गया था, जहां भारत को आखिरी ओवर में दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में सौरभ ने पांच ओवर में 16 रन देकर एक विकेट चटकाया था। उन्होंने पाकिस्तान के अहमद शहजाद को आउट किया था।

14 साल पहले भले ही वह अपनी टीम को पाकिस्तान के खिलाफ जीत नहीं दिला पाए थे, लेकिन 14 साल बाद उन्होंने जिस तरह से पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी की और फिर सुपर ओवर भी दमदार फेंका, उन्होंने 14 साल पुरानी हार का बदला ले लिया। 2010 अंडर-19 वर्ल्ड कप में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, संदीप शर्मा और जयदेव उनाद्कट जैसे खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा थे। वहीं बाबर आजम, अहमद शहजाद और उस्मान कादिर पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button